घर में पैसे और मां लक्ष्मी की कृपा पाने के उपाय, घर के मुख्य दरवाजे पर लक्ष्मी की मूर्ति लगाने से घर में धन की वृद्धि होती है।, घर के उत्तरी-पूर्वी कोने में एक सिंदूरी चुन्नी रखने से घर में धन की वृद्धि होती है।

0

 घर में पैसे और मां लक्ष्मी की कृपा पाने के उपाय 

कुछ लोगों के अनुसार दिन में घर के दरवाजे पर कुछ चावल रखने से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है।


आप घर में तांबे के लोटे का उपयोग करके पानी रख सकते हैं। यह आपको धन की वृद्धि करने में मदद कर सकता है।


घर के मुख्य दरवाजे पर लक्ष्मी की मूर्ति लगाने से घर में धन की वृद्धि होती है।


घर के उत्तरी दिशा में सूर्य की आरती करने से धन की प्राप्ति होती है।


आप घर के पूजा कक्ष में लक्ष्मी यंत्र का उपयोग कर सकते हैं। यह आपको धन की वृद्धि में मदद करता है।



घर के उत्तरी-पूर्वी कोने में एक सिंदूरी चुन्नी रखने से घर में धन की वृद्धि होती है।


दीवालियों में गोमती चक्र का उपयोग करने से धन की प्राप्ति होती है।


श्री यन्त्र: श्री यन्त्र को घर में रखने से पैसा और समृद्धि की वृद्धि होती है। इस यन्त्र के उपयोग के लिए, आपको एक श्री यन्त्र को लेकर अपने मंदिर में बैठना होगा और उसे पूजा करना होगा।


दीपक जलाना: आप घर में रोजाना एक दीपक जलाने से पैसा और समृद्धि में वृद्धि होती है। इसके लिए, आप एक दीपक को लेकर अपने मंदिर में बैठें और उसे पूजा करें।


कुंडली मिलान: अगर आप विवाहित हैं, तो आप अपने और अपने पति की कुंडली मिलान करवा सकते हैं। इससे आपको पैसा और समृद्धि की वृद्धि मिल सकती है।


कृष्णा की पूजा: श्री कृष्ण की पूजा करने से भी पैसा और समृद्धि में वृद्धि होती है। आप उनके लिए एक छोटी मूर्ति या तस्वीर खरीद सकते हैं और उनकी पूजा कर सकते हैं।


धन कुबेर की पूजा.


वस्तुओं के समय पर ठीक से संरचित रखना - वस्तुओं को ठीक से संरचित रखना एक बहुत अच्छा उपाय होता है। जब हम अपने घर में सामान को ठीक से संगठित रखते हैं, तो हम अपने आसपास सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करते हैं जो घर में धन के आने के लिए उपयोगी होती है।


घर में धन के स्थानों को संरचित रखना - धन के स्थान को ठीक से संरचित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण है। घर के दक्षिणी-पूर्व भाग में धन का स्थान होता है, इसलिए वहां दक्षिण की ओर मुख करके एक मंदिर बनाया जा सकता है।


धन की बरकत के लिए कुछ उपाय - घर में लक्ष्मी की बरकत के लिए धन की बरकत के उपाय भी किए जा सकते हैं। जैसे कि गुरुवार के दिन शनि की पूजा करना, लक्ष्मी के मंत्र का जाप करना और धन के पौधे जैसे कि तुलसी और घर के दक्षिणी-पूर्व भाग में मेहंदी के पौधे लगाना आदि।


Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)